घरमें इन संकेतों से संकेत मिलता है कि आपके घर में देवी अलक्ष्मी का वास्तव्य है। जानें इसके उपाय ..

0
118

श्री माता अलक्ष्मी देवी महालक्ष्मी की बड़ी बहन हैं। उसे सबसे बड़ा भी कहा जाता है। अलक्ष्मी का जन्म समुद्र मंथन के समय देवी लक्ष्मी से पहले हुआ था। जैसे हलाल नामक जहर अमृत से पहले निकलता है। इसी प्रकार, समुद्र मंथन के समय देवी महालक्ष्मी के सामने अलक्ष्मी प्रकट हुईं। इसी प्रकार जीवन में सुख आने से पहले ही दुःख होता है।

भाग्य की देवी हमें यह देखकर खुश होती है कि हम अपने दुःख के समय में कैसे व्यवहार करते हैं। लेकिन कभी-कभी घर में कुछ ऐसा काम हो जाता है कि देवी लक्ष्मी की जगह देवी अलक्ष्मी को घर आना पड़ता है। और फिर बीमारी और दुःख हमारे घर में रहने लगते हैं। तो कुछ लक्षणों के अनुसार, यह भी जाना जाता है कि आपके घर में लक्ष्मी या अलक्ष्मी में से कौन रहती है।

  1. कोशी नेट: – यदि आपके घर में अक्सर जाल का निर्माण होता है या बड़ी संख्या में मकड़ियों को अक्सर आपके घर में देखा जाता है तो यह बहुत अशुभ माना जाता है। क्योंकि देवी लक्ष्मी उस घर में नहीं रहती हैं, जहां मकड़ी का जाल है। यदि आप इन मकड़ी के जाले साफ नहीं करते हैं, तो आपको नकदी का सामना करना पड़ेगा। इसलिए समय-समय पर अपने घर से मकड़ी के जाले साफ करते रहें।

  1. घरेलू विवाद: -अगर आपके परिवार के सदस्य किसी बात को लेकर नाराज हैं, तो घर में रोज झगड़े होते हैं, इसका मतलब है कि उनकी बड़ी बहन अलक्ष्मी है न कि आपके घर में लक्ष्मी। अलक्ष्मी के निवास ने परिवार के सदस्यों के बीच विवाद पैदा किया है और कोई भी किसी का सम्मान नहीं करता है। इसलिए घर पर महालक्ष्मी की पूजा करें।

  1. बीमारी: -अगर परिवार का कोई सदस्य बार-बार बीमार होता है, तो इसका मतलब है कि अलक्ष्मी आपके घर में है। आपने गलती से देवी अलक्ष्मी को अपने घर पर आमंत्रित किया है। और यह अक्सर घर के लोगों को बीमार बनाता है। इसलिए, आपको अपने घर की पूरी तरह से सफाई करनी चाहिए। घर में कचरा न रखें। टूटी हुई वस्तुओं से छुटकारा पाएं।

  1. वस्तुओं को तोड़ना या खोना: -आपके घर में टूटने या खोए हुए कीमती सामान से भी यह संकेत मिलता है कि देवी अलक्ष्मी आपके घर में हैं। तो इससे बचने के लिए आपको अपने घर में लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए। और प्रतिदिन देवी लक्ष्मी की पूजा करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here