आपके घरमें ऐसी चीजें है, तो हो जाइए सावधान !!, पैसा घर में नहीं रहने का कारण हो सकता है!

0
48

आराम और पैसा हर कोई चाहता है। लेकिन किसी कारण से स्थिति ऐसी हो जाती है कि व्यक्ति पैसे के लिए बहुत चिंतित हो जाता है, सभी प्रयासों के बावजूदभी वित्तीय समस्याएं दूर नहीं होती हैं, घर पर वित्तीय संकट बना रहता है। लागत जमा नहीं होती है, लागत बढ़ती है।

ज्यादातर समय हम घर के वास्तु दोषों पर ध्यान नहीं देते हैं जो धन संबंधी समस्याओं का कारण बनता है। कुछ वास्तु उपाय करने से आपको धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार पैसा रखने के लिए सही जगह होना बहुत आवश्यक है। भले ही आपका घर या पैसा अलमारी गलत दिशा में खोला गया हो, पैसा नहीं टिकता है।

इसलिए, पैसे रखने के लिए अलमारी को इस तरह से रखा जाना चाहिए कि उसका चेहरा उत्तर की ओर खुले। वास्तुकला में, उत्तर दिशा को कुबेर की दिशा माना जाता है। इससे व्यर्थ खर्च कम होता है, जिससे धन का संचय होता है।

जिन लोगों के घर का पानी हमेशा बर्बाद होता है या नल से टपकता है, उनके लिए पैसा टिकता नहीं है। कहा जाता है कि पैसा भी पानी की तरह बहता है। इसलिए घर का नल हमेशा बंद रखना चाहिए। बहुत अधिक पानी का सेवन न करें। यदि आपका पाइप एक ब्रेक के कारण लीक हो रहा है, तो इसे तुरंत मरम्मत की जानी चाहिए।

घर में टूटा हुआ शीशा या कचरा रखने से घर में नकारात्मकता बढ़ती है, जिससे आपको कई तरह की समस्याएं हो सकती हैं, इसलिए आपको घर में टूटी-फूटी चीजें नहीं रखनी चाहिए। अपने घर की छत पर कभी भी कूड़ा न जमा होने दें। इससे धन की समस्या हो सकती है।

नोट: उपरोक्त जानकारी सामाजिक और धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है। इसका उद्देश्य किसी अंधविश्वास को फैलाना या बढावा देना नहीं है। ताकि किसी को गलतफहमी न हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here